भारतीय कोरोना वायरस ट्रेकिंग ऐप- Aarogya Setu

Coronavirus Tracking App in India

Coronavirus Tracking App in India aarogya setu

भारत सरकार के द्वारा जारी किया गया कोरोना ट्रैकिंग ऐप जिसको Aarogya Setu नाम दिया गया है जो कोरोनावायरस के खतरे से आपको अलर्ट करेगा..

भारतीय कोरोना वायरस ट्रेकिंग ऐप- Aarogya Setu
Coronavirus Tracking App in India : Aarogya Setu

भारतीय कोरोना वायरस ट्रेकिंग ऐप- Aarogya Setu : भारत मे लगातार कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है यह आंकड़ा शनिवार सुबह 3000 की संख्या को पार कर चुके है। और अभी तक 70 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार के द्वारा आरोग्य सेतु नाम से कोरोनावायरस ट्रैकिंग के लिए एक ऐप लॉन्च किया गया है इससे आपको अलर्ट प्राप्त होगा, यदि कोई भी Corona वायरस पॉजिटिव रोगी आप के संपर्क में या आपके आसपास आता है तो Corona वायरस (Coronavirus Tracking App in India : Aarogya Setu) ऐप आपको फोन पर अलर्ट देगा।

उपयोगकर्ता का डाटा रहेगा सुरक्षित

भारतीय कोरोना वायरस ट्रेकिंग ऐप- Aarogya Setu : भारत सरकार के Covid-19 ट्रैकिंग ऐप Aarogya Setu में यूजर्स का डाटा सेव रहेगा ऐसा ऐप में कहा गया है कि आपके डेटा को सुरक्षित करने के लिए मजबूत उपाय किए गए हैं जिससे आपका डाटा कभी भी लिक ना हो और बाहरी लोगों तक ना पहुंचे, यह ऐप आपके नाम और नंबर को किसी भी बड़े पैमाने पर किसी अन्य व्यक्ति को बताए जाने की अनुमति नहीं देता है।

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

डाउनलोड कैसे करें

यह ऐप Aarogya Setu नाम से बनाया गया है जिसमें यदि कोई भी Corona पॉजिटिव व्यक्ति आपके संपर्क में या आसपास आता है तो यह Coronavirus Tracking App in India: Aarogya Setu नाम की एप्लीकेशन आपको अपने फोन पर अलर्ट देगी और यह एप्लीकेशन आप Google Play store से डाउनलोड कर सकते हैं और I-Phone यूजर्स ऐप को IOS के स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं।

अभी तक Aarogya Setu एप्लीकेशंस को 10 लाख यूजर से ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल कर लिया है।

यह ऐप कैसे काम करता है

Aarogya Setu एप इंस्टॉल करने के बाद सबसे पहले ब्लूटूथ और फोन की लोकेशन को ऑन करने के लिए कहता है इसके बाद मोबाइल नंबर सहित कुछ अन्य जानकारी मांगता है फिर यह एप्लीकेशन डिटेल्स और लोकेशन का मिलान सरकार के डेटाबेस से करता है और कोरोना के खतरे को बताता है इस एप के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक (Coronavirus Tracking App in India) Aarogya Setu एप के माध्यम से आप स्वयं, अपने परिवार, और अपने आसपास के लोगों की रक्षा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेः लॉक डाउन के नौवें दिन प्रधानमंत्री (PM) ने 9:00 बजे जनता से मांगे हैं 9 मिनट  रविवार (5 April) को दिखेगी नई एकता

  • साथ ही इस एप्लीकेशन में भारत के सभी राज्यों के Covid-19 (Coronavirus) हेल्पलाइन के नंबर भी दिए गए हैं।
  • इस ऐप के माध्यम से आप अपना Coronavirus सेल्फ एसेसमेंट टेस्ट भी कर सकते हैं।
  • आपको बता दें कि इसके साथ ही इस एप्लीकेशन में Coronavirus से संबंधित सभी सूचना एवं उपाय दिए गए हैं।

दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं:-

Android User : Click Here

IOS User : Click Here

4 thoughts on “भारतीय कोरोना वायरस ट्रेकिंग ऐप- Aarogya Setu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *