ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग

Donald Trump

ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग : America में लगातार Corona Virus संक्रमित मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है अभी तक 400000 की संख्या को पार कर चुका है America में Corona Virus संक्रमित मरीजों का आंकड़ा और 12000 से ज्यादा लोगों की मृत्यु की खबर भी America से सामने आ रही है।

ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग
ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग (Source : Flickr)

Trump ने WHO पर आरोप लगाया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) केवल China पर ही ज्यादा ध्यान दे रहा है और इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने WHO को दी जाने वाली फंडिंग को रोकने की बात भी अपने ट्विटर एकाउंट के माध्यम से कही है।

Donald Trump ने कहा है विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को America सबसे ज्यादा फंडिंग करता है मैंने China के लिए यात्रा पर रोक लगाया तो WHO ने मेरी आलोचना की और वह मुझसे असहमत थे। ऐसा लग रहा है कि WHO का ध्यान China पर ज्यादा है और हम विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) पर America की तरफ से को दी जाने वाली राशि पर रोक लगाने जा रहे हैं।

हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  ट्रंप (Donald Trump) ने पत्रकारों से यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह WHO पर खर्च किए जाने वाले राशि में से कितने पैसे पर रोक लगाएंगे, ट्रंप (Donald Trump) ने यह भी कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं यह करने जा रहा हूं उन्होंने कहा हम विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) को दी जाने वाली राशि को खत्म करने पर विचार करेंगे।

भारत के लिए ट्रंप का बयान

विश्व स्वास्थ्य संगठन पर बयान देने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर भी जो बयान दिया था वह भी काफी चर्चाओं में रहा था डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मलेरिया की हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) की दवाई ना देने पर भारत को छुपे शब्दों में परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी, Trump ने कहा था कि निजी अनुरोध के बाद भी भारत यदि दवाई हमें नहीं देता है तो यह बहुत हैरानी वाली बात होगी क्योंकि नई दिल्ली और वॉशिंगटन के संबंध बहुत अच्छे हैं।

मलेरिया की हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) के नाम वाली दवाई एक पुरानी और काफी कम  मूल्य की है Trump इस मलेरिया की दवाई को Corona Virus के इलाज के लिए व्यवहारिक बताया हैं इसी वजह से उन्होंने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) दवाई की मांग की है।

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने यह भी कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन(World Health Organization) हमारे साथ कई बार भेदभाव कर चुका है और उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि China विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) को केवल 42 मिलियन देता है लेकिन अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) को 450 मिलियन की मदद देता है इसके बावजूद भी सब कुछ China के हक में ही किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए आयुर्वेदिक नुस्खे अपनाएं

1 thought on “ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *