Beni prasad verma

Samajwadi Party के नेता व राज्यसभा सांसद Beni Prasad Verma का काफी लंबे समय से चल रही बीमारी के कारण लखनऊ में उनका निधन

Former Union Minister Beni Prasad Verma Passes Away

Former Union Minister Beni Prasad Verma Passes Away : Samajwadi Party के नेता वह राज्यसभा सांसद Beni Prasad Verma का काफी लंबे समय से चल रही बीमारी के कारण लखनऊ में उनका निधन हो गया उनकी आयु अभी तक 79 वर्ष थी, Beni Prasad Verma की गिनती Samajwadi Party के दिग्गज नेताओं में होती थी और Samajwadi Party के संस्थापक सदस्य भी माने जाते थे.

कैसरगंज लोकसभा सीट से 4 बार जीत हासिल की

Beni Prasad Verma कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र सीट से 4 बार सांसद रह चुके थे।

  • समाजवादी क्रांति दल का गठन भी Samajwadi Party के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सदस्य Beni Prasad Verma के द्वारा किया गया था।
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं थे बेनी प्रसाद वर्मा।

यह भी पढ़ेः इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) आधार-पैन कार्ड लिंक कराने की प्रक्रिया की आखिरी तिथि को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.

Beni Prasad Verma, Samajwadi Party के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के बहुत करीबी माने जाते थे Beni Prasad Verma ने और मुलायम सिंह यादव ने साथ में ही Samajwadi party की बुनियाद रखी थी।

सपा छोड़ नया दल बना कांग्रेस में जा फिर वापसी की

Former Union Minister Beni Prasad Verma Passes Away : Beni Prasad Verma 2006-07 में सपा को छोड़कर चले गए थे, इसके बाद उन्होंने पहले क्रांति दल बनाया था उसके बाद वह कांग्रेस में भी शामिल हो गए 2009 में वह गोंडा से जीतकर मनमोहन सरकार में मंत्री भी बने थे लेकिन उसके पश्चात उन्होंने कांग्रेस भी छोड़ दी और 2016 में पुनः सपा की सदस्यता ग्रहण करी थी, यूपीए-2 में बेनी प्रसाद वर्मा को केंद्रीय इस्पात मंत्री भी बनाया गया था इसके साथ ही में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सदस्य भी थे।

यह भी पढ़ेः WHO की चेतावनी – शराब और सिगरेट पीने से बढ़ता है Corona संक्रमण का खतरा :

यह भी पढ़ेः कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है और चीन में नए जानलेवा Hantavirus ने एंट्री ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *