Covid-19 लॉकडाउन के दौरान EPass कैसे प्राप्त करें

Corona Cases in India

Corona Cases in India Latest

Covid-19 लॉकडाउन के दौरान EPass कैसे प्राप्त करें : भारत के कई राज्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं के लिए Lockdown E-Pass जारी कर रहे है। यहां देखें कि कौन सभी Covid-19 E-Pass के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Covid -19 ने 3 मई तक के लिए देश को Lockdown किया गया है। सरकार द्वारा लोगों को Coronavirus (Covid-19) होने से बचाने के लिए सख्त नीति बनाई गई है। Social Distancing बनाए रखने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह पर राज्य सरकारों ने कर्फ्यू में आवश्यक चीजों के लिए E-Pass जारी करने का एक तरीका जारी किया है। हालांकि सरकार द्वारा आवश्यक कार्यो को रोका नहीं जा रहा है, लेकिन E-Pass द्वारा विनियमित किया जाएगा। कार्यो पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Covid-19 लॉकडाउन के दौरान EPass कैसे प्राप्त करें : जिन कार्यो के लिए EPass जारी किया जा सकता है, उनका उल्लेख आधिकारिक साइट पर सूची में किया गया है। जबकि देश एकजुट रूप से Corona Virus के खिलाफ लड़ रहा है, आवश्यक वस्तुओं और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, अन्य कार्यो को रोक दिया गया है। प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा 3 मई तक के लिए देश को Lockdown की घोषणा के बाद, कई बार मामले सामने आए हैं। इसलिए, यह Coronavirus (Covid -19 ) के प्रसार को रोकने के लिए एक सख्त और अधिक प्रभावी तरीके है।

भारत के आयुष मंत्रालय द्वारा बताए गए आयुर्वेदिक नुस्खे जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में है लाभदायक :- क्लिक कर पढ़ें

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

कई राज्य सरकारें कर्फ्यू E-Pass जारी कर रही हैं जो पहचान पत्र के रूप में काम करेंगे। इससे आवश्यक सेवा प्रदाताओं के लिए आना जाना आसान हो जाएगा। आवश्यक सेवा प्रदान करने वालों की मुफ्त आवाजाही की सुविधा के लिए कर्फ्यू E-Pass जारी किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

दिल्ली : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

हरियाणा : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

मध्यप्रदेश : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

उत्तराखंड : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

चंडीगढ़ : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

पंजाब : ई पास के लिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

यह पास केवल आवश्यक सामग्री एवं इमरजेंसी सुविधा प्रदान कराने वालों के लिए ही मान्य है और उन्हें ही पास जारी किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *