About Narendra Modi

India Lockdown : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 8:00 बजे के लाइव कार्यक्रम में जनता से कहा है कि आज रात 12:00 बजे से पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन होने जा रहा है प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोग डाउन आपको और आपके परिवार को बचाने के लिए ही किया गया है और उन्होंने साथ ही में अपील की कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घरों से ना निकले और घर की लक्ष्मण रेखा ना पार करें प्रधानमंत्री जी ने कहा कि अगर 21 दिन में हम नहीं समझे तो देश के कई परिवार तबाह हो जाएंगे।

  • घबराए नहीं जरूरत की सेवाएं और दवाइयां मिलती रहेंगी-नरेंद्र मोदी
  • 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है।
  • प्रत्येक नागरिक के घर से निकलने पर रहेगी पूर्ण पाबंदी।
  • 1500 करोड़ का बजट किया घोषित

कोरोना वायरस की लड़ाई में प्रधानमंत्री ने देशव्यापी लॉग डाउन की घोषणा कर दी है आज रात 12:00 बजे से 21 दिनों के लिए यह घोषणा की गई है 14 अप्रैल तक यह लॉक डाउन लागू रहेगा प्रधानमंत्री ने अपने लाइफ संबोधन में कहा कि यह जनता कर्फ्यू से अगला कदम है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के माध्यम से यह सुनिश्चित किया है कि जरूरत की सभी सामग्रियों को आप तक पहुंचाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहां है कि बिल्कुल नहीं घबराए जरूरत की चीजें और दवाइयां मिलती रहेंगी।

India Lockdown : वैश्विक महामारी के चलते देशव्यापी लॉक डाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि भारतवासी घबराए नहीं। जरूरत की सभी सेवाएं और दवाइयां मिलती रहेंगी प्रधानमंत्री ने कहा है कि भारत वासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है जरूरी सेवाएं राशन और दवाई वगैरा उपलब्ध रहेंगी और केंद्र व राज्य सरकारें एक साथ मिलकर काम करेंगी ताकि लोगों को जरूरी चीजें उपलब्ध कराई जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि “मेरे देशवासियों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है जरूरत की सभी सेवाएं और सामग्री तथा दवाई वगैरा उपलब्ध रहेंगी केंद्र और राज्य की सरकार एक साथ मिलकर काम करेगी ताकि देशवासियों को जरूरी चीजें मिलती रहेंगी। हम सभी भारतवासी एक साथ मिलकर  कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ेंगे और फिर से तंदुरुस्त भारत का निर्माण करेंगे। जय हिंद”

देशवासियों से करी अपील

India Lockdown : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए प्रत्येक भारतवासी को धन्यवाद कहा और यह भी कहा कि इस विश्वव्यापी महामारी का सामना हम सब को एकजुट होकर करना है इसके लिए जरूरी है कि हम लोग अपने घरों में कैद रहे कोई भी घर से ना निकले।

सोशल डिस्टेंसिंग ही है एकमात्र तोड़

कोरोनावायरस का उपाय और एकमात्र रास्ता केवल सोशल डिस्टेंसिंग ही है सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब एक दूसरे से दूरी बना कर रखना, अपने आप को घर में कैद रखें प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि यदि हमने थोड़ी भी चूक करी और 21 दिन में अगर हमने कोई लापरवाही करें तो हम 21 साल पीछे चले जाएंगे।

रात 12:00 बजे से लागू हो जाएगा लॉक डाउन

India Lockdown : आज रात 12:00 बजे से प्रधानमंत्री के संबोधन के अनुसार पूरे देश में लोग डाउन होने जा रहा है प्रधानमंत्री ने संपूर्ण देश को 21 दिन के लिए लोग लॉक डाउन करने की घोषणा की है इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि 21 दिन अगर हम नहीं समझे तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे और हम 21 साल से चले जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के हर राज्य केंद्र शासित प्रदेश हर जिले हर गांव हर गली हर कस्बे हर नगर हर मोहल्ले में यह लोग डाउन होने जा रहा है.

साइकिल को तोड़ना एकमात्र विकल्प

India Lockdown : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि आप इस वक्त देश में जहां भी हैं वहीं रुक जाएं देश की हालत को देखकर ही यह लॉक डाउन किया जा रहा है और उन्होंने कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं और उन्होंने यह भी कहा कि हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण की साइकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत जरूरी है।

बजट की भी घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस के लिए केंद्र सरकार के द्वारा 1500 करोड़ का बजट इस विश्वव्यापी महामारी से निपटने के लिए घोषित किया गया है।

यह भी पढ़े:  एक तरफ लोगों के मन में कोरोना वायरस को लेकर डर बना हुआ है तो दूसरी तरफ चीन में एक नए  जानलेवा ‘हंता’ वायरस ने  दस्तक दे दी है।

1 thought on “India Lockdown

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *