Meerut Police News

पंजाब से जालसाजी कर लाई जा रही नकली शराब का जखीरा बरामद,7 गिरफ्तार

Latest News Meerut

Meerut News – पंजाब में खुलेआम नशे के कारोबार की रीलस्टोरी “उड़ता पंजाब” आपने टीवी पर देखी होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नकली शराब का जहर फैलाने वालों का पंजाब कनेक्शन दिखाने जा रहे हैं। मेरठ पुलिस ने 5 करोड़ कीमत के नकली केमिकल रैपर बोतल ढक्कन बरामद किए हैं । लोगों को मौत का सामान बांटने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ये लोग पंजाब की डिस्टलरी से आने वाले केमिकल की चोरी करके वेस्ट में नकली शराब का गोरखधंधा चला रहे थे ।

SSP Meerut Ajay Sahani

Latest News – यह नजारा मेरठ की पुलिस लाइन का है। जहां नजर आ रहे यह दो टैंकर ई एन ए केमिकल से भरे हुए हैं ।आपको बता दें कि ENA शुद्ध अल्कोहल होता है अगर कोई इसमें बराबर पानी मिलाकर भी पी ले तो भी मर जाएगा। एसएसपी अजय साहनी ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि पंजाब से यूपी के संडीला जा रहे ईएनए के टैंकरों से मेरठ के ढाबों पर केमिकल चोरी किया जा रहा था जिसके बाद इस केमिकल में यूरिया और अन्य कई केमिकल मिलाकर मिस्टर इंडिया और करीना समेत कई पॉपुलर देसी दारू के ब्रांड की बोतलों में पैक कर कर बेचा जा रहा था।

नकली शराब बनाने वालों पर रेकेट वेस्ट यूपी में फैला है। यह लोग मोटे मुनाफे के लालच में लोगों की जान से भी खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं इस गैंग के अब तक 23 लोग प्रकाश में आ चुके हैं ।दस के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है। जिसमें से 7 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इन लोगों के कब्जे से करीब 5 करोड रुपए की नकली शराब और उसे तैयार करने वाला सामान बरामद किया गया है।

Digital Marketing Company in Meerut
Sponsored Ad

Hindi News Website – आपको बता दें कि देसी शराब में अल्कोहल की मात्रा करीब 43 फ़ीसदी के आसपास होती है ।जबकि ENA में अल्कोहल की मात्रा 98 फ़ीसदी से ज्यादा होती है ।अगर कोई व्यक्ति 55 फ़ीसदी से ज्यादा अल्कोहल वाली शराब पी ले तो उसकी जान जा सकती है ।ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि नकली शराब तैयार करने वालों पर ना तो अल्कोहल मीटर है और ना ही उनके पास टेक्निकल स्टाफ जो शराब में अल्कोहल की मात्रा को नियंत्रित कर सके।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत के बाद मेरठ पुलिस शराब माफियाओं की धरपकड़ में जुटी थी। जिसके बाद मेरठ की स्वाट टीम ने एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश कर दिया ।मेरठ पुलिस की इस कामयाबी पर अपर मुख्य सचिव ग्रह ने 200000 का इनाम पुलिस टीम को देने की घोषणा की है। मेरठ पुलिस अब वेस्ट यूपी में मौत का सामान बांटने वाली पंजाब की पायनियर डिस्टलरी के साथ साथ दो अन्य डिस्टलरी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की कवायद में जुटी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *