सांसद विजय पाल सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को बधाई दी

Latest News Prime Minister

Hindi News Website – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन कार्य, राज्यों से अपने हाथ में लेने पर, राज्यसभा सांसद श्री विजय पाल सिंह तोमर ने प्रधान मंत्री श्री मोदी जी को बधाई दी.

आज राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi ने राज्य सरकारों द्वारा हाथ खड़े कर देने पर, कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य , अपने हाथ में लेने पर राज्यसभा सांसद श्री विजय पाल सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी ।

Delhi News – अपने भाषण में श्री Narendra Modi ने वैक्सीनेशन का 75% कार्य जहां केंद्र सरकार द्वारा अपने हाथ में लेने की घोषणा की, वहीं शेष 25% कार्य निजी चिकित्सा क्षेत्र को लेने की छूट दी ।परंतु निजी क्षेत्र द्वारा वैक्सीनेशन का सर्विस चार्ज ₹150 प्रति वैक्सीनेशन फिक्स भी कर दिया।

विरोधी दलों ने वैक्सीनेशन अभियान को असफल करने के लिए हर प्रकार के प्रयास किए । इसमें शुरू में कोरोना वैक्सीन के संबंध में जहां भ्रम फैलाया गया, वहीं कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने कोरोना वैक्सीन को नष्ट करने तथा पंजाब सरकार ने ₹250 की वैक्सीन को ₹660 तक में बेच कर ब्लैक किया।

Digital Marketing Company in Meerut
Sponsored Ad

राज्यसभा सांसद Vijay Pal Singh Tomar MP ने प्रधानमंत्री की इस घोषणा का भी स्वागत किया कि देश में 7 और वैक्सीनों पर शोध कार्य चल रहा है तथा शीघ्र ही देश में बहुत बड़ी संख्या में वैक्सीन उपलब्ध होंगी।

श्री मोदी ने आगे कहा कि यदि कोरोना की दूसरी लहर के समय कोरोना की वैक्सीन देश में उपलब्ध ना होती तो देश में संभावित मौतों का सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है।
श्री तोमर ने प्रधानमंत्री द्वारा देश के 80 करोड गरीबों को 2 महीने के लिए राशन देने की समय सीमा को दिवाली तक बढ़ाने का भी स्वागत किया । श्री तोमर ने कहा कि इससे गरीबों पर कोरोना का जो प्रभाव पड़ा है ,उससे गरीबों को काफी सहूलियत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *