Farmer's batch left for Ghazipur border

गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुआ किसान का जत्था।

Latest News Delhi

Hindi News Website – गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुआ किसान का जत्था :- सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए हजारों किसानों ने गुरुवार देर रात से ही मेरठ सिवाया टोल प्लाजा पर डेरा डाल लिया था। वहीं आज सुबह किसानों ने चाय-पकौड़ी का नाश्ता किया। इसके बाद धीरे-धीरे गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना होने शुरू हो गए।

Meerut News – बता दें सिवाया टोल प्लाजा किसानों से गुलजार रहा। टोल प्लाजा के दोनों ओर किसानों का कब्जा रहा और टोल फ्री चला। किसानों के आने का सिलसिला दोपहर तक चलता रहा, वहीं सुबह पांच बजे किसानों को नाश्ते के रूप में चाय पकौड़ी दी गई। मेरठ से सैकड़ो किसान नरेश टिकेट व गौरव टिकैत के नेतृत्व में गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए।

भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष ,नरेश टिकैत

इसी दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी, किसान धरने पर डटे रहेंगे। किसान गाजीपुर बॉर्डर पर सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे।

किसान ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर अपनी मांगों को लेकर गाजीपुर तक जाएंगे। धीरे-धीरे किसानों का कारवां दिल्ली की ओर बढ़ता चला जाएगा। नरेश टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है।

सरकार की करनी और कथनी में अंतर आ गया है, यही कारण है कि सात माह से आंदोलनरत किसानों की बात सुनने के लिए सरकार तैयार नहीं है।

किसान यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन भी अलर्ट रहा और मौके पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *