लॉक डाउन 3.0 :- 17 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन (गृह मंत्रालय)

लॉक डाउन 3.0 :- 17 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन (गृह मंत्रालय)

लॉक डाउन 3.0 :- 17 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन (गृह मंत्रालय) : Corona Virus के बढ़ते प्रकोप  के कारण भारत सरकार गृह मंत्रालय के के द्वारा Lockdown 3.0 को 2 हफ्ते के लिए यानी 17 मई तक बढ़ा दिया गया है संकेत दिए जा रहे हैं कि Green Zone को मिल सकती है कुछ विशेष छूट।

लॉक डाउन 3.0 :- 17 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन (गृह मंत्रालय)
Lockdown (फाइल फोटो)

पूरे देश में मॉल, सिनेमा हॉल, ट्रेनें, बसें और हवाई यात्रा पर पूर्ण रूप से रहेगी पाबंदी।

देश में लगातार Corona Virus के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं इसी के मद्देनजर भारत सरकार ने Lockdown 3.0 को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है 17 मई 2020 तक यह देशव्यापी Lockdown 3.0 जारी रहेगा देशव्यापी Lockdown 3.0 होने के बाद भी लगातार Corona Virus के मामलों में वृद्धि हो रही है इसीलिए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है।

लॉक डाउन 3.0 :- 17 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन (गृह मंत्रालय) : पूरे देश में यातायात से संबंधित सभी सुविधाएं पहले की तरह पूर्ण रूप से रहेंगी बंद ट्रेन और प्लेन सेवाएं नहीं शुरू की जाएंगी इसके साथ ही मेट्रो सेवाओं को भी पूर्ण रूप से बंद रखा गया है और भीड़भाड़ वाले स्थानों जैसे कि मॉल और सिनेमा हॉल को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

देश में कुछ स्थान ग्रीन जोन में आने के बावजूद भी बंद रहेंगे हवाई यात्रा, रेल यात्रा, मेट्रो यात्रा और राज्य के सभी परिवहन सेवाओं पर पाबंदी जारी रहेगी। यह पाबंदी संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगाई गई है स्कूल, कॉलेज और अन्य सभी संस्थान होटल और रेस्टोरेंट भी बंद रहेंगे।

यह भी पढ़े: पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द

आंरेज व ग्रीन जोन को मिल सकती विशेष छुट..संकेत

Green Zone में शराब और पान की दुकानों को छूट दी जाएंगी सभी दुकानदारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहकों के बीच में 6 फीट की दूरी बनी रहे और एक बार में 5 से ज्यादा ग्राहक दुकान पर मौजूद ना रहे।

Red Zone में बड़ी संख्या में अन्य गतिविधियों की अनुमति है। ग्रामीण क्षेत्रों में सभी औद्योगिक और निर्माण गतिविधियाँ, जिनमें मनरेगा कार्य, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयाँ और ईंट-भट्टे शामिल हैं, की अनुमति दी गई है..

Covid-19 लॉकडाउन के दौरान EPass कैसे प्राप्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *