CMO Meerut | Meerut News

ब्लैक फंगस के बाद अब येल्लो फंगस का पहला केस आया सामने

Meerut

Meerut News | Yellow Fungus – कोरोनाकाल की दूसरी लहर के बाद अब अलग- अलग तरीके के फंगस लोगों को अपनी चपेट में लेता हुआ दिखाई दे रहा है । ब्लैक फंगस के साथ-साथ दूसरे फंगस भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहे हैं ।

एक ऐसा ही येल्लो फंगस का मरीज मेरठ में सामने आया है जिसके सामने आने के बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और स्वास्थ विभाग में उस मरीज के सैंपल लेकर आगे की जांच कराने के लिए उसे लैब में भेज दिया है ।

Dr, Akhilesh Mohan, CMO Meerut

Hindi News Website – दरअसल , कोरोना वायरस अपनी दूसरी लहर में देशभर में लाखों लोगों को संक्रमित कर हजारों लोगों की जान लील चुका है और अब कोरोना के बाद अलग-अलग तरीके का फंगस लोगों को अपना शिकार बना रहा है जिससे मेरठ में अब तक 15 लोगों की ब्लैक फंगस से मौत हो चुकी है जबकि येल्लो फंगस का पहला मरीज मेरठ में सामने आया है ।

Live streaming Service in Meerut
Sponsored Ad

येल्लो फंगस का पहला मरीज मिलने पर स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है । स्वास्थ विभाग की टीम ने इस मरीज के सैंपल लेकर उसे आगे की जांच के लिए लैब में भेज दिया है । वहीं सीएमओ मेरठ का कहना है कि मेरे मेडिकल कॉलेज में कोविड और एंटी कोविड मरीजों के अलग-अलग वार्ड बना दिए गए हैं जिनका गहनता से उपचार किया जा रहा है । साथ ही Dr. Akhilesh Mohan CMO Meerut का कहना है कि ब्लैक फंगस की दवाई अब बाजार में आराम से मिल रही है । सीएमओ मेरठ ने बताया कि अब मेरठ में 101 ब्लैक फंगस के एक्टिव केस मौजूद है ।

1 thought on “ब्लैक फंगस के बाद अब येल्लो फंगस का पहला केस आया सामने

  1. ब्लैक फंगस के लिए 12Dos Lysomal amphotericin B 50 mg चाहिए, कहा मिलेगी।
    पेशेन्ट का नाम – राम स्नेही, निवासी शामली
    गंगा राम, दिल्ली में ICU में एडमिट है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *