मेरठ पुलिस की सरहानीये प्रयास सीओ अरविन्द चैरासिया की मुहिम अपने सर्कील में वैक्सिीनेशन के लिए कर रहे है जागरूक।

Meerut Latest News

Meerut News – कोरोना वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों को प्रेरित करने के लिए मेरठ पुलिस ने एक अनोखा अभियान चलाया है। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य में की टीम ने घर-घर जाकर ऐसे लोगों को मोटिवेट करने का बीड़ा उठाया है ।

जो वैक्सीन लगवाने के नाम पर बहाने बना रहे हैं पुलिस उन्हें समझा-बुझाकर वैक्सीन सेंटर तक ले जा रही है ।ऐसे में कुछ के मन में वैक्सीन को लेकर भ्रम पैदा किया गया है तो कुछ मामूली बुखार से घबराकर वैक्सीन लगाने से मना कर देते हैं।

Meerut C.O Arvind Chaurasiya

Hindi News Website – यह मेरठ का थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र है। यह इलाका मुस्लिम बाहुल्य है। अगर आंकड़ों की बात करें तो इस इलाके के लोगों ने वैक्सीन लगवाने से सबसे ज्यादा जी चुराया है।

किसी के मन में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के भ्रम है तो कोई वैक्सीनेशन के बाद आने वाले मामूली बुखार से डरकर वैक्सीन लगवाने से इंकार कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों को समझाने का बीड़ा मेरठ पुलिस के कुछ अधिकारियों ने उठाया है। सीओ कोतवाली सिटी मजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों के घर घर जाकर काउंसलिंग सेशन चलाया।

जिसमें दर्जनों लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की यह मुहिम रंग भी लेकर आई ।आज ही करीब दर्जनों लोगों ने वैक्सीन लगवा कर कोरोना वैक्सीनेशन के महा अभियान में अपना भी योगदान दिया। ऐसे लोगों के लिए एक मदरसा में वैक्सीनेशन बूथ लगवाया गया।

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया की माने तो कम पढ़े लिखे लोगों में वैक्सीन को लेकर तरह तरह की अफवाह फलाई गई हैं। वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त है। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *