Meerut News

मेऱठ लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में बच्चो के लिए PICU वार्ड तैयार

Meerut

Meerut News – कोरोना की तीसरी लहर से जंग को लेकर तैयार हो रहा है मेऱठ. लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में बच्चो के लिए PICU (पीकू) वार्ड बनकर तैयार. 2 बच्चे भर्ती शुरू हुआ इलाज.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र आजकर समूचे प्रदेश में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं. मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में बच्चो के लिए पीडिएट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट PICU बनकर तैयार हो गई है. इस वार्ड के हर बैड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. बच्चों के लिए अलग से वेंटिलेटर्स की भी व्यवस्था  होगी. 

Dr. Gyanendra kumar, Principle LLRM Medical College Meerut

Hindi News Website – लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चों के लिए इस वार्ड में 50 बैड होंगे लेकिन फिलहाल 10 बैड के साथ इस बात को शुरू कर दिया गया है इसके साथ ही 50 बैड का आइसोलेशन वार्ड में तैयार किया जा रहा है

लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानेंद्र कुमार का कहना है कि क्योंकि मेडिकल कॉलेज में कोविड बच्चे आना शुरू हो गए हैं इसलिए 10 बैड के के साथ में वार्ड को शुरू कर दिया गया है ,इसमें दो बच्चे भी भर्ती हो गए हैं जिसमें एक बच्चा 3 महीने का है और दूसरा बच्चा 2 साल का है जिन का इलाज चल रहा है ,3 महीने का बच्चा एक हफ्ते पहले आया था और इसकी कंडीशन अच्छी नहीं थी अब काफी ठीक है और जो 2 साल का बच्चा है वह 2 दिन पहले भर्ती हुआ था.

Live streaming Service in Meerut
Sponsored Ad

पूरी तरीके से PICU वार्ड को तैयार करने का कार्य चल रहा है महीने का आखिर तक पूरा वर्ड तैयार हो जाएगा ,तीसरी लहर की तैयारी शुरू कर दी है 

बता दें की लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के अलावा के अलावा मेरठ के प्यारेलाल जिला अस्पताल में भी बच्चों के लिए इसी तरह का वार्ड तैयार किया गया है साफ है कि मेरठ का स्वास्थ्य विभाग आजकल तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *