Narendra Modi Speech Live Updates

Lockdown 2.0 को 3 मई तक के लिए बढ़ाया जाएगा:- नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने घोषित किया Lockdown 2.0 : देश में Corona Virus संक्रमित पीड़ितों का आंकड़ा 10000+ की संख्या को पार कर चुका है और अभी तक 300+ पीड़ितों की मृत्यु भी हो चुकी है 1000+ लोगों को भारत में ठीक भी कर लिया गया है इन आंकड़ों के मुताबिक भारत में लगातार Corona Virus संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है सबसे ज्यादा संक्रमित पीड़ितों की संख्या Maharashtra, Delhi और Tamilnadu में देखने को मिल रही है इसी बीच नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को 10:00 बजे जनता को संबोधित कर Lockdown 2.0 का ऐलान कर दिया है इसके साथ ही Narendra Modi के द्वारा कुछ क्षेत्रों को छूट भी दी गई है।

Corona के खिलाफ देश मजबूती से लड़ रहा है :- Narendra Modi

नरेंद्र मोदी ने घोषित किया Lockdown 2.0
  • PM Narendra Modi ने अपने संबोधन में कहा कि भारत अब तक Coronavirus के नुकसान को काफी हद तक रोक सका है और जनता ने मिलकर हम सब को और पूरे भारतवर्ष को बचाया है।
  • Narendra Modi ने अपने संबोधन में कहा कि आप को कितनी दिक्कत आई है किसी को खाने की परेशानी और किसी को आने जाने की परेशानी कोई घर परिवार से दूर है फिर भी सभी देशवासियों ने अपनी सामूहिक शक्ति का परिचय दिया और Corona Virus के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया।
  • आज के समय में पूरे विश्व में करोना वैश्विक महामारी की जो स्थिति है भारतवासी भली-भांति उसे जानते हैं अन्य देशों के मुकाबले भारत ने अपने यहां संक्रमण को रोकने के लिए बहुत अहम प्रयास किए आप भी इसके सहभागी रहे और साक्षी भी हैं।
  • प्रधानमंत्री Narendra Modi ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि जब हमारे देश भारत में Corona के सिर्फ 550 केस थे.. तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण Lockdown का एक बड़ा कदम उठा लिया था इसी वजह से आज हम बहुत ही ज्यादा कंट्रोल कर पाए हैं और Lockdown की वजह से ही भारत को बहुत बड़ा लाभ मिला है।
  • Narendra Modi ने कहा कि भारत में अगर Holistic Approach नहीं अपनाई होती और Integrated Approach भी नहीं अपनाई होती तो भारत में भी CoronaVirus के संक्रमित मामले बहुत तेजी से बढ़ते और आज भारत की स्थिति कुछ और ही होती।

जहां पर Hotspot बनने की आशंका बहुत कम होगी वहां पर 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों को छूट दी जा सकती है लेकिन यह छूट सशर्त होगी :- नरेंद्र मोदी

  • आज तक एक लाख से अधिक बेड की व्यवस्था कर चुके हैं और इतना ही नहीं 600 से अधिक ऐसे अस्पताल भी पूरे भारत में हैं जो केवल Covid-19 के इलाज के लिए ही काम कर रहे हैं और इन सुविधाओं को और तेजी से बढ़ाया भी जा रहा है:- Narendra Modi

यह भी पढ़ेः भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं – WHO

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

Narendra Modi ने अपने संबोधन में जनता से अपील की है कि वह अपनी शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं और आयुष मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आयुर्वेदिक नुस्खों को अपनाएं और उनके अनुसार कार्य करें.

भारत के आयुष मंत्रालय द्वारा बताए गए आयुर्वेदिक नुस्खे जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में है लाभदायक :- क्लिक कर पढ़ें

क्या है आरोग्य सेतु एप

PM Narendra Modi ने अपने संबोधन में जनता से अपील की है कि वह Aarogya Setu App को अपने फोन में इंस्टॉल करें यह आपके लिए काफी लाभदायक होगा..

क्लिक करें और देखें क्या है आरोग्य से तू है और कैसे काम करता है और डाउनलोड करने के लिए लिंक भी दिए गए हैं।

दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं:-

Android User : Click Here

IOS User : Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *