पीएम केयर फंड :- किसने दीया कितना फंड
प्रधानमंत्री ने की मदद की अपील

कोरोना वायरस की लड़ाई के लिए पीएम मोदी ने जनता से मदद के लिए की है अपील

प्रधानमंत्री ने की मदद की अपील : प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Coronavirus की लड़ाई में PM Cares Fund (पीएम केयर्स फंड) में जनता से मदद करने के लिए अपील की है और यह भी कहा है कि Coronavirus वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए देशवासियों के साथ की जरूरत है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने जनता से मदद के लिए की अपील।

Narendra Modi ने ट्वीट किया है PM Care Fund (पीएम केयर फंड) छोटे से छोटे दाने को भी स्वीकार करता है यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिक की सुरक्षा पर अनुसंधान को प्रोत्साहित करने का कार्य करेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए अकाउंट नंबर भी शेयर किया है।

Akshay Kumar ने  ₹25 करोड़  पीएम केयर फंड में जमा कराएं।

इसके साथ ही बड़ी खबर यह है कि बॉलीवुड के जाने-माने Actor Akshay Kumar  ने भी ₹25 Crore की मदद अपने निजी खाते से Narendra Modi के PM Care Fund में जमा कराए हैं और साथ में उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जान है तो जहान है।

प्रधानमंत्री ने की मदद की अपील : Covid-19 (Coronavirus) वैश्विक महामारी ने पूरे वर्ल्ड को अपनी चपेट में ले लिया है और पूरे विश्व के करोड़ों लोगों पर इसका खतरा मंडरा रहा है भारत में भी Coronavirus तेजी से बढ़ता जा रहा है हमारे देश के लिए गंभीर स्वास्थ्य एवं आर्थिक चुनौतियां उत्पन्न कर रहा है यह Coronavirus आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर सरकार को आवश्यक सहयोग देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री Narendra Modi ने उदारता पूर्वक दान करने की जनता से अपील की है यह पीएम के अर्थ फंड छोटी से छोटी राशि भी स्वीकार करेगा।

PM Care Fund (आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं राहत कोष)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ट्वीट में दी गई वेबसाइट pmindia.gov.in  पर जाकर भी दिए गए विवरणों का उपयोग करके पीएम के अर्थ फंड में दान कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा PM Cares Fund सपोर्ट में मदद के लिए की गई अपील के ऑफिशियल रिलीज में यह भी दर्शाया गया है कि इस कोष में दी जाने वाली राशि पर धारा 80G के तहत आयकर में छूट दी जाएगी।

Account Name: पीएम केयर्स

Account Number: 2121PM20202

IFSC Code: SBIN0000691

Swift Code: SBININBB104

Bank and Branch Name: भारतीय स्टेट बैंकनई दिल्ली मुख्य शाखा

UPI ID:  pmcares@sbi

भुगतान के निम्‍नलिखित माध्‍यम वेबसाइट pmindia.gov.in पर उपलब्ध हैं

  1. Debit Card and Credit Card
  2. Internet Banking
  3. UPI ( BHIM, Phone-Pe, Amazon Pay, Paytm, Mobikwik etc.
  4. RTGS and NEFT

PM Care Fund में दी जाने वाली धनराशि पर धारा 80G के तहत आयकर में छूट का भी प्रावधान है।

यह भी पढ़ेः आखिर क्यों करना पड़ा मजदूरों का पलायन

1 thought on “प्रधानमंत्री ने की मदद की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *