भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं – WHO

भारत में अचानक बढ़े हैं कोरोना मरीज तबलीगी जमात को बताया वजह- सरकार

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) की तरफ से बयान देते हुए कहा गया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमित पीड़ितों की संख्या में वृद्धि हुई है लेकिन इस तरह की वृद्धि को Cluster of Cases कहा जाता है।

भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं – WHO :  चीन (China) के वुहान (Wuhan) प्रांत से फैले Coronavirus का असर अब भारत में भी लगातार बढ़ता हुआ दिख रहा है यह भी कहा जा रहा है कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) का खतरा बढ़ गया है लेकिन इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) का खतरा नहीं है भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमित मामले केवल  क्लस्टर ऑफ केस (cluster of cases) की वजह से है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने सफाई देते हुए यह कहा है कि भारत में कुछ इलाकों में Corona Virus से संक्रमित पीड़ितों की संख्या बढ़ी है इसे क्लस्टर ऑफ केस (cluster of cases) कहा जाता है रिपोर्ट में गलती से कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) का जिक्र किया गया था जिससे भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर डर देखने को मिला, विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) की रिपोर्ट सामने आने के बाद यह स्पष्ट हुआ है कि भारत को कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) का खतरा नहीं है।

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

भारत में पूरा देश लॉक डाउन और सीलिंग की वजह से कैद हो चुका है इसके बावजूद भी Corona Virus  का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती हुई दिख रही है यह संख्या अब 6400 से ज्यादा हो चुकी है और लगभग 199 लोगों की मौत हो चुकी है।

Health Workers के साथ ना हो तो व्यवहार-स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं – WHO : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारी Corona Virus के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सबसे पहली पंक्ति में हैं और उनके साथ भी किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार किया जाता है तो यह हमारे लिए हानिकारक है क्योंकि उनके साथ हो रहा दुर्व्यवहार उनके मनोबल को नीचे गिराता है। और इसका  असर हमें Corona Virus की लड़ाई में कहीं ना कहीं देखने को मिल सकता है।

16000 टेस्ट में केवल 320 संक्रमित स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने कहा गुरुवार को Corona Virus के 16000 सैंपल लिए गए थे जिनके टेस्ट के उपरांत केवल 2 फीसद संक्रमित मिले हैं मतलब यह है  कि 320 केस ही संक्रमित मिले है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Awanish Awasthi) ने मास्क लगाना अनिवार्य घोषित किया है कपड़े, गमछे का इस्तेमाल भी मास्क के रूप में किया जा सकता है और 80 फीसद जरूरतमंदों तक राशन भी पहुंचाया गया है 80 फीसद राशन कार्डों का वितरण भी हो चुका है एक करोड़ से ज्यादा फूड पैकेट वितरण किए गए हैं और उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही होगी।

यह भी पढ़ेः ट्रंप ने दी WHO को चेतावनी कहा- रोकेंगे फंडिंग

2 thoughts on “भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा नहीं – WHO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *