पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द

पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में भावना शर्मा ने झुग्गी व झोपड़ी में रहने वाली गरीब व असहाय महिलाओं को वैश्विक महामारी Covid-19 के चलते से सेनेटरी पैड बांटे।

पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द

पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिलें रेड जोन में होने कारण कोई विशेष छुट नही दी गई और लाक डाउन का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है। इसी क्रमं में आज पंख हौसलों की उड़ान संस्था के द्वारा गरीब व असहाय महिलाओं की परेशानी को देखते हुए सेनेटरी पैड वितरित किये गयें।

पंख हौसलों की उड़ान की राष्ट्रीय अध्यक्ष भावना शर्मा ने कहा की एक विकसित समाज का निर्माण बिना महिला के नहीं किया जा सकता तो आओ अपना कुछ योगदान महिला स्वास्थ्य की ओर भी दें।

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

पंख हौसलों की उड़ान संस्था ने समझा महिलाओं का दर्द  : स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत मिशन के तहत आज पंख हौसलों की उड़ान ने महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए झुग्गी झोपड़ियों में सैनेट्री पैड वितरण का किया गया, और भावना शर्मा ने कहा कि हर साल हमारे देश में ना जाने कितनी महिलाएं गंदा कपड़ा प्रयोग करने की वजह से अनेक तरह की बीमारियों से ग्रसित हो जाती है। जिस कारण बहुत सी महिलाओं की तो मृत्यु तक हो जाती है। महिलाओं को गंदे कपड़े से होने वाली अनेकों बीमारियों से बचाने के लिए हमारी संस्था ने यह पहल उठाई है कि हम झुग्गी-झोपड़ियों व ग्रामीण क्षेत्रों असहाय महिलाओं बच्चियों को संस्था द्वारा सेनेटरी पैड बांटे गये व यह कार्य आगे भी किया जायेगा।

और साथ ही  कहा की हम सभी लोग महिला सशक्तिकरण की बात तो करते हैं पर जब महिला स्वास्थ्य व महावारी जैसी विषयों पर चर्चा की जाती है तो सभी मौन हो जाते हैं आखिर ऐसा क्योकीं इस समाज का आधार ही महिला है जब महिला ही स्वस्थ नहीं होगी तो कैसे हम इस राष्ट्र का निर्माण कर पाएंगे।

यह भी पढ़े:- Covid-19 लॉकडाउन के दौरान EPass कैसे प्राप्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *