पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड

पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड

कुछ दिन पहले नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अपील की गई थी कि पीएम केयर फंड मैं अपना योगदान दें आपकी मदद की आवश्यकता है।

पीएम केयर फंड :-  किसने  दीया कितना फंड

पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड : Prime Minister Narendra Modi के द्वारा यह अपील ट्विटर के माध्यम से की गई थी उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर PM Cares Fund का अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड भी साझा किए थे जिसके द्वारा लोग अपनी इच्छा अनुसार धनराशि दान कर सकते हैं और उन्होंने यह भी कहा कि PM Cares Fund छोटी से छोटी राशि को भी स्वीकार करेगा।

[COVID-19-WIDGET]

Donation by Indian Corporate for corona

Reliance Group ने PM Cares Fund में  दान किये 500 cr. रूपये

पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड : भारत के सबसे बड़े व्यापारी  रिलायंस ग्रुप के मालिक Mukesh Ambani ने प्रधानमंत्री के PM Cares Fund में 500 करोड रुपए देने का ऐलान किया है और साथ ही वे Covid-19  के इलाज के लिए मुंबई में 100 बेड का एक खास अस्पताल भी तैयार करवा रहे हैं और इसके साथ ही रिलायंस ग्रुप के मालिक Mukesh Ambani के द्वारा यह भी ऐलान किया गया है कि रिलायंस के द्वारा अगले 10 दिन तक देश में 50 लाख लोगों को मुफ्त में भोजन कराया जाएगा और रिलायंस हर दिन हेल्थ वर्कर और अन्य लोगों को एक लाख मास्क बटेगा।

Tata Group ने PM Cares Fund में  दान किये 1500 cr. रूपये

Ratan Tata के  Tata Group ने PM Cares Fund में 1500 करोड रुपए  दिए है। Tata Trust के द्वारा इस फंड में 500 करोड़ रुपए दिए गए हैं और टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी Tata Sons के द्वारा पीएम केयर फंड में 1000 करोड रुपए का योगदान दिया गया है PM Care Fund में दिया गया फंड इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80G के तहत कर से मुक्त होगा।

Paytm Group ने PM Cares Fund में  दान किये 500 cr. रूपये

Paytm के  फाउंडर विजय शर्मा शेखर के द्वारा भी PM Cares Fund में 500 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है पेटीएम कंपनी ने यह भी कहा है कि पेटीएम वॉलेट यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से भी आप PM Cares Fund में भुगतान कर सकते हैं और उन्होंने एक बड़ी घोषणा यह की है कि जो भी व्यक्ति पेटीएम एप के द्वारा PM Cares Fund में भुगतान करेगा कंपनी फंड में ₹10 तक अतिरिक्त योगदान देगी।

Gautam Adani ने PM Cares Fund में  दान किये 100cr. रूपये

गुजरात के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी ने भी कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए PM Cares Fund में 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है सरकार ने PM Cares Fund में कंपनियों के द्वारा दिए जा रहे दान को CSR के तहत शामिल करने का निर्णय लिया है और साथ ही इनकम टैक्स सेक्शन 80G के तहत दान में दी गई राशि को कर मुक्त करने का प्रावधान भी दिया है।

Vedanata Group ने PM Cares Fund में  दान किये 500 cr. रूपये

पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड : Vedanta ग्रुप के चेयरमैन Anil Agarwal ऐसे कारोबारी है  जिसने सबसे पहले PM Cares Fund में अपना योगदान दिया है। अनिल अग्रवाल के द्वारा PM Cares Fund में 100 करोड रुपए दान करने का ऐलान किया गया है अनिल अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा बिहारी मजदूरों को होने वाली दिक्कतों से काफी परेशान है इसी दिक्कत को देखते हुए उन्होंने 100 करोड रुपए PM Cares Fund में दान किए हैं।

JSW Group ने PM Cares Fund में  दान किये 100 cr. रूपये

JSW ग्रुप के फाउंडर सज्जन जिंदल ने भी देश में चल रही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए आगे आकर PM Cares Fund में 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

Kotak Mahindra Bank ने PM Cares Fund में  दान किये 50cr. रूपये

इसके साथ ही Kotak Mahindra ग्रुप के मालिक उदय कोटक के द्वारा ₹50 करोड़ रुपये  PM Cares Fund में दान देने का ऐलान किया है।

Airtel Group ने PM Cares Fund में  दान किये 100 cr. रूपये

भारती Airtle के द्वारा PM Cares Fund में कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने के लिए 100 करोड रुपए का योगदान दिया गया है।

Torrent Group ने PM Cares Fund में  दान किये 100 cr. रूपये

गुजरात के टोरेंट ग्रुप ने 100 करोड रुपए की धनराशि दान दी है जिसमें से 50 करोड पीएम केयर फंड में जमा कराए हैं और बचे हुए 50 करोड़ अन्य संस्थाओं और हॉस्पिटलों को दान में दिए गए हैं।

इसके साथ ही बॉलीवुड जगत के भी कुछ लोगों ने पीएम केयर फंड में अपना योगदान दिया है।

Virushka

Virat और Anushka के द्वारा भी प्रधानमंत्री के पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में भी अपना योगदान किया है लेकिन उनके द्वारा इस योगदान को गुप्त रखा गया है और राशि को नहीं खोला गया है।

Akshay Kumar

बॉलीवुड एक्टर Akshay Kumar के द्वारा पीएम केयर फंड में अपने निजी खाते से ₹25 करोड़  की राशि का दान दिया गया है।

Kartik Aryan

बॉलीवुड एक्टर Kartik Aryan के द्वारा भी पीएम के फंड में ₹10 करोड़  की राशि का दान दिया गया है।

Shilpa Shetty Kundra

Shilpa Shetty Kundra बॉलीवुड एक्ट्रेस नेवी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पीएम  केयर फंड मैं 21 लाख रूपय की राशि का दान दिया गया है।

Varun Dhawan

बॉलीवुड एक्टर Varun Dhawan के द्वारा PM Cares Fund में ₹30 लाख जमा कराए गए हैं।

Suresh Raina

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते इसकी लड़ाई को लड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा की गई अपील के मद्देनजर PM Cares Fund में 31 लाख  रुपए और उत्तर प्रदेश के सीएम डिजास्टर रिलीफ फंड में ₹21 लाख अपने निजी खाते से जमा कराए हैं।

Sourav Ganguly BCCI

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली के द्वारा ऐलान किया गया है कि PM Cares Fund में बीसीसीआई 51 करोड रूपए जमा कराएगा कराएगा।

Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने पीएम केयर फंड में 45 लाख रुपए और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये जमा कराए हैं।

Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि मैंने और निक ने Feeding America, UNICEF, Goonj, Give India और PM Cares Fund मे दान दिया है। धनराशि को शेयर नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ेः- ट्राई ने लिखी चिट्ठी यूजर्स के लिए होगी अच्छी खबर

2 thoughts on “पीएम केयर फंड-किसने दीया कितना फंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *