पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच तीसरी बार की जनता से बात

pm modi latest announcement

Photo : ANI

लॉक डाउन के नौवें दिन प्रधानमंत्री (PM) ने 9:00 बजे जनता से मांगे हैं 9 मिनट  रविवार (5 April) को दिखेगी नई एकता

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच तीसरी बार की जनता से बात : प्रधानमंत्री Narendra Modi के द्वारा शुक्रवार सुबह भारतवासियों को एक वीडियो संदेश दिया  गया है जिसमें कहा Corona वायरस (Covid-19) के कारण भारत में किए गए 21 दिन के लॉक डाउन का आज नौवां दिन है और इसी बीच प्रधानमंत्री ने आज तीसरी बार भारत वासियों से सीधी बात की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच तीसरी बार की जनता से बात
Photo: ANI

कोरोना की लड़ाई पर पीएम मोदी का तीसरी बार संवाद

लॉक डाउन ही है कोरोना का रामबाण इलाज “PM”

130 करोड़ लोग इस लड़ाई में हिस्सेदार हैं “PM”

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच तीसरी बार की जनता से बात : वैश्विक महामारी Corona वायरस (Covid-19) की लड़ाई इस वक्त पूरी दुनिया लड़ रही है भारत में 21 दिनों के लिए लॉक डाउन (Lock Down) किया गया है और आज लॉक डाउन (Lock Down) का  नौवां दिन है  नौवें दिन प्रधानमंत्री Narendra Modi ने तीसरी बार इस लॉक डाउन (Lock Down) के बीच जनता से सीधी बात की है और प्रधानमंत्री ने भारत वासियों से एक बार फिर अपील करते हुए कहा कि Corona के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की आवश्यकता आ चुकी है इसके लिए प्रधानमंत्री (PM) ने लोगों से रविवार की रात 9:00 बजे 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती, और टॉर्च जलाने की अपील की है इसका सीधा सा मतलब सिर्फ भारत वासियों को एकजुटता का संदेश देने से है।

Global Total
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Affected Countries

Total in India
Last update on:
Cases

Deaths

Recovered

Active

Cases Today

Deaths Today

Critical

Cases Per Million

आज के संवाद में की गई अपील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा 5 अप्रैल यानी आने वाले रविवार को रात 9:00 बजे  सभी लोग अपने घरों की बालकोनी, दरवाजे पर या छत पर खड़े होकर घरों की लाइट बंद कर आप दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की टॉर्च को 9:00 मिनट तक जलाए रखें । प्रधानमंत्री ने कहा कि इस शक्ति के जरिए हम संदेश देना चाहते हैं कि भारतवासी एकजुट हैं और एकजुटता के दम पर ही हम इस महामारी को मात दे सकते हैं।

लॉक डाउन में जनता ने दिया है अनुशासन का परिचय “PM”

प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा जारी किए गए वीडियो संदेश में कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों Corona वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉक डाउन का आज नौवां दिन है इस दौरान देशवासियों ने लॉक डाउन में जिस तरह से अनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया है, शासन-प्रशासन और जनता जनार्दन को इस स्थिति को अच्छे तरीके से संभालने का काम भी किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा कि जिस प्रकार 22 मार्च को लड़ाई लड़ने वाले हर किसी व्यक्ति का धन्यवाद किया वह भी आज सभी देश के लिए मिसाल बन गया है आज कई देश इसको कर रहे हैं Janta Curfew दुनिया के सामने एक मिसाल बनकर आया है जिससे यह साबित हुआ है कि देश एकजुट हो तो इस लड़ाई को लड़ा जा सकता है।

घर में ठहरा हर व्यक्ति इस लड़ाई का है  हिस्सेदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वैश्विक महामारी Corona वायरस (Covid-19)  के चलते जो भी व्यक्ति घर में ठहरा है वह भी इस जन का भागीदार है जब हर कोई घर में है तो लोग सोच रहे हैं कि वह अकेले कैसे लड़ाई लड़ेंगे आपके मन में यह प्रश्न आता होगा, कितने दिन इस तरह काटने पड़ेंगे, हम अपने घर में जरूर हैं लेकिन हम सभी में से कोई भी अकेला नहीं है 130 करोड़ भारतीयों की एकता हर व्यक्ति के साथ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल को रात 9:00 बजे घर की लाइट बंद कर दें.. घर के दरवाजे, बालकोनी या छत पर मोमबत्ती, दीया या मोबाइल की टार्च जलाएं। प्रधानमंत्री Narendra Modi ने अपने विडियो संदेश मे कहा कि रविवार को हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एकजुट हैं पीएम ने साथ ही अपील करते हुए कहा कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें सोशल डिस्टेंसिंग को हमेशा ध्यान में रखें।

यह भी पढे़ः बैंकों के विलय को लेकर अपना कन्फ्यूजन दूर करें

1 thought on “पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन के बीच तीसरी बार की जनता से बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *